वीडियो एक्सक्लूसिव : आरएलडी - बीजेपी गठबंधन की घोषणा कभी भी : बीजेपी की नजर जाट वोटर पर , आरएलडी को 4 लोकसभा सीट साथ 1 राज्यसभा सीट ऑफर , 12 की डिमांड

फोटो : फाइल फोटो 

दिल्ली / लखनऊ , 09 फरवरी 2024

आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी कभी भी एनडीए में शामिल हो सकते है । जानकार सूत्रों के अनुसार अलायंस के फॉर्मूले पर लगभग सहमति बन गई है। इसकी औपचारिक घोषणा होना बाकि है। वही एनडीए में शामिल होने के सवाल पर आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा "कोई कसर रहती है। आज मैं किस मुंह से इंकार करूं।" उनके बयान से भी साफ हो गया है कि गठबंधन की घोषणा कभी भी हो सकती है ।

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह केंद्र सरकार द्वारा भारत रत्न देने की घोषणा करने पर जयंत चौधरी ने कहा, "ये बहुत बड़ा दिन है। मेरे लिए भावुक और यादगार पल है। मैं राष्ट्रपति, भारत सरकार और विशेषकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं। इससे बहुत बड़ा संदेश पूरे देश में गया है। देश की भावनाएं सरकार के इस फैसले से जुड़ी हैं। मोदी जी ने साबित किया है कि वे देश की मूलभावना को समझते हैं...जो आजतक पूर्व की सरकार नहीं कर पाई वे फैसला नरेंद्र मोदी ने लिया है।"

जानकार सूत्रों के अनुसार BJP ने राष्ट्रीय लोक दल यानी आरएलडी के प्रमुख चौधरी जयंत सिंह को एक ऐसा प्रस्ताव दिया था । उसी के तहत चौधरी चरण सिंह केंद्र सरकार द्वारा भारत रत्न देने की घोषणा की गयी है। प्रस्ताव के अनुसार जयंत की पार्टी को केंद्र और राज्य दोनों जगह मंत्री पद दिया जा सकता है। साथ ही आरएलडी को 4 लोकसभा सीट के अलावा 1 राज्यसभा सीट भी ऑफर की जा सकती है।

आरएलडी के प्रवक्ता पवन आगरी ने बताया  कि 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने हमें 4 सीट ऑफर की हैं। हम लोग 12 सीटों की मांग कर रहे हैं। इसके बाद से ही 2024 लोकसभा चुनाव में आरएलडी के बीजेपी के साथ जाने की संभावना जाहिर की जा रही है।

बताया जा रहा है कि बीजेपी आरएलडी  पर काफी समय से डोरे डाल रही है क्योंकि जयंत चौधरी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बड़े नेताओं में से एक हैं। 1970 के दशक से ही जयंत की पार्टी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाटों का समर्थन मिलता आ रहा है। यूपी में रहने वाले 99% जाट पश्चिमी UP के 27 लोकसभा क्षेत्रों में रहते हैं।

 

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit