वीडियो न्यूज़ : पूर्व सीएम राज्य का बजट पर रिएक्शन : पूर्व सीएम ने दिया की पीठ थपथपाई , यह बजट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटियों को पूरा करने वाला बजट :- राजे

फोटो :फाइल फोटो 

जयपुर , 09 फरवरी 2024

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की सरकार ने गुरुवार को अपना पहला अंतरिम बजट पेश किया है। इस पर सभी दलों के नेता अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है । संभवतया सत्ता पक्ष के लोग बजट को अच्छा ही बतायेंगे और विपक्ष प्रदेश आमजन के खिलाफ बताएगा । पूर्व सीएम गहलोत ने तो इसे मोदी की गारंटी की हवा निकालने जैसा बताया है ।

वही अब इस पर पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की दिग्गज नेत्री वसुंधरा राजे की प्रतिक्रिया आई है । पूर्व सीएम राजे ने ट्विट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है । राजे ने लिखा है , आपणो अग्रणी राजस्थान के लक्ष्य को समर्पित राजस्थान सरकार का बजट नये राजस्थान के समग्र विकास को समर्पित है।

उन्होंने आगे लिखा है , बजट में 70,000 सरकारी पदों पर भर्तियां, 300 यूनिट तक निःशुल्क बिजली, 450 रु में गैस सिलेंडर, किसान क्रेडिट कार्ड की तर्ज पर 'गोपाल क्रेडिट कार्ड', 25 लाख परिवारों को नल से जल, बुजुर्गों को रोडवेज बस किराए में 50% की छूट, मंदिरों के विकास कार्य, जयपुर मेट्रो लाइन का विस्तार, पेंशन में 150 रु की वृद्धि तथा 5 लाख घरों में सोलर प्लांट लगाने जैसे कई महत्वपूर्ण निर्णय हैं।

राजे ने मोदी की गारंटी पर बात करते हुए लिखा है , यह बजट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटियों को पूरा करने वाला बजट है।

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit