वीडियो लाइव : तीसरे फेज में 11 राज्यों की 93 सीटों पर वोटिंग : पीएम मोदी - अमित शाह और पंवार ने डाला वोट, गर्मी के बावजूद वोटिंग के प्रति उतसाह , रीवाबा मिडिया से बचती नजर आई

फोटो  :फाइल फोटो 

दिल्ली , 07 मई 2024

देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में  10 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 93 सीटों पर वोटिंग हो रही है। सुबह 7 बजे से ही लोग घरो से निकलकर मतदान के लिए लाइनो में लगे है । मतदान को लेकर हर वर्ग में उतसाह देखने को मिल रहा है ।

तीसरे फेज  में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत 7 केंद्रीय मंत्रियों और 4 पूर्व मुख्यमंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में वोट डाला। उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे।

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी और जमानगर से भाजपा विधायक रिवाबा जडेजा ने जामनगर में मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोट डाला। कांग्रेस ने जामनगर लोकसभा सीट से जेपी मराविया को और भाजपा ने पूनमबेन मादम को मैदान में उतारा है।

बारामती से NCP-SCP उम्मीदवार सुप्रिया सुले और NCP-SCP प्रमुख शरद पवार ने मतदान किया। NDA ने NCP की सुनेत्रा पवार को इस सीट से मैदान में उतारा है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जु खरगे अपनी पत्नी राधाबाई खरगे के साथ कलबुर्गी के कीर्ति प्राथमिक विद्यालय मतदान केंद्र में लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में वोट डाला।

बता दे कि पहले चरण में  19 अप्रैल को 102 और दुसरे चरण  में 26 अप्रैल को 88 सीटों पर मतदान हो चुका है। तीसरे फेज की 93 सीटों को मिला दें तो आज शाम को 283 सीटों पर वोटिंग पूरी हो जाएगी। वही नतीजे 4 जून को आएंगे।

चुनाव आयोग के अनुसार तीसरे चरण में कुल 1352 कैंडिडेट्स मैदान में हैं। इनमें 1229 पुरुष और 123 (9%) महिला हैं। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) की रिपोर्ट के अनुसार 244 कैंडिडेट्स आपराधिक छवि के हैं। 392 कैंडिडेट्स के पास एक करोड़ या उससे ज्यादा की संपत्ति है।

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit