वीडियो एक्सक्लूसिव : चुनाव में बीजेपी को बहुमत नही मिला तो क्या होगा .? : शाह ने मोदी को SC, ST और OBC आरक्षण समर्थक बताया, हमें 400 सीटें इसलिए चाहिए क्योंकि देश में राजनीति में स्थिरता लाना चाहते हैं :- शाह

फोटो  :फाइल फोटो 

दिल्ली , 17 मई 2024

देश में चार चरण का मतदान हो चूका है । अब तीन चरण का मतदान होना शेष है । ऐसे में राजनितिक दलों और नेताओ के द्वारा चुनाव परिणाम को लेकर दावे किए जा रहे है ।कुछ भाजपा के सहयोगी दलों सहित विपक्षी नेताओ के बयानों पर मिडिया कर्मी बीजेपी नेताओ से सवाल करते है कि अगर बीजेपी को बहुमत नही मिला तो क्या होगा .?

इस सवाल का हर बीजेपी नेता जवाब देने से पीछे हट जाता है । अब यही सवाल देश के केन्द्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के चाणक्य अमित शाह से किया गया .! शाह ने किस रिएक्शन के साथ जवाब दिया ये आप वीडियो में देख सकते है ।

ANI एडिटर ने जब शाह से सवाल किया कि क्या भाजपा के पास बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंचने की स्थिति में कोई प्लान बी है?' इसके जवाब में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "प्लान बी तब बनाना पड़ता है जब प्लान ए (सफल होने) में 60% से कम संभावना हो। मुझे यकीन है कि प्रधानमंत्री मोदी प्रचंड बहुमत के साथ जीत कर आएंगे।"

आरक्षण पर हाल ही में सोशल मीडिया पर चल रही अटकलों पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "हमने यह बिल्कुल स्पष्ट कर दिया है कि जब तक भाजपा का एक भी सांसद है तब तक SC, ST और OBC आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता। नरेंद्र मोदी से बड़ा SC, ST और OBC आरक्षण का कोई समर्थक नहीं है।"

भाजपा के '400 पार' नारे और संविधान बदलने को लेकर चल रही अटकलों पर शाह ने कहा, "निश्चित रूप से नहीं। संविधान बदलने का बहुमत हमारे पास 10 साल से है। हमें 400 सीटें चाहिए क्योंकि देश में राजनीति में स्थिरता लाना चाहते हैं क्योंकि देश की सीमाओं को सुरक्षित रखना है। हमने 10 वर्षों में अपनी सीटों का उपयोग कैसे किया? अनुच्छेद 370 को निरस्त किया, तीन तलाक को खत्म किया, राम मंदिर बना, UCC लेकर आए। .बहुमत के दुरूपयोग करने का  इतिहास हमारी पार्टी का नहीं है। बहुमत का दुरूपयोग इंदिरा गांधी के समय में कांग्रेस ने किया था। "

 खबरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit