वीडियो लाइव : मतगणना से एक दिन पहले चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेंस : कांग्रेस नेता जयराम के आरोपों पर आयुक्त बोले - शक का इलाज नहीं, जयराम ने शनिवार को कहा था- शाह ने 150 कलेक्टरों को धमकाया

फोटो  :प्रेस कांफ्रेंस के दौरान 

दिल्ली , 03 जून 2024

सोमवार को लोकसभा चुनाव की काउंटिंग से एक दिन पहले चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने सोशल मीडिया ट्रोलिंग पर कहा- हमें लापता जेंटलमेन कहा गया, लेकिन इसी दौरान हमने 642 मिलियन मतदाताओं का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। यह सभी G7 देशों के मतदाताओं का 1.5 गुना और EU के 27 देशों के मतदाताओं का 2.5 गुना है।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने 4 जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित करने के लिए अपनाई जाने वाली मतगणना प्रक्रिया के बारे में जानकारी देते हुए कहा, "संपूर्ण मतगणना प्रक्रिया पूरी तरह से मजबूत है। यह घड़ी की सटीकता के समान काम करती है।"

वही कांग्रेस नेता जयराम रमेश के आरोपों का जवाब देते हुए कहा- शक का इलाज तो हकीम लुकमान के पास भी नहीं है। कांग्रेस नेता ने शनिवार को कहा था- शाह ने 150 कलेक्टरों को धमकाया है।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आरोप लगाया था कि केंद्रीय गृह मंत्री ने डीएम/आरओ (रिटर्निंग ऑफिसर) को फोन किया और धमकाया है  । इस पर मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा, "ऐसा कैसे हो सकता है?...क्या कोई उनको (डीएम/आरओ) प्रभावित कर सकता है? हमें बताएं कि यह किसने किया, हम उसको सज़ा देंगे...यह ठीक नहीं है कि आप अफवाह फैलाएं और सभी को शक के दायरे में ले आएं।"

कांग्रेस की मांग के अनुसार सबसे  पहले पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू होगी। उसके आधे घंटे बाद ही हम EVM की गिनती शुरू होगी ।

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit