वीडियो लाइव : राजस्थान से मोदी कैबिनेट में 4 सांसद मंत्री : जाट - राजपूत - यादव और दलित पर दांव , भागीरथ चौधरी पहली बार बनेंगे मंत्री; शेखावत बोले-फिर अवसर मिला है

फोटो  :फाइल फोटो 

दिल्ली / जयपुर , 09 जून 2024

आज शाम 7.15 बजे मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार शपथ लेंगे । प्रधानमंत्री के साथ मंत्रिपरिषद के सदस्य भी शपथ लेंगे । इसको लेकर संभावित सांसदों को कॉल किया जा चूका है मनोनीत पीएम मोदी ने मंत्री बनने वालों को सुबह 11:30 बजे चाय पर बुलाया था। इस चाय पार्टी में बीकानेर सांसद अर्जुनराम मेघवाल, अजमेर से भागीरथ चौधरी, जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत और अलवर से भूपेंद्र यादव भी शामिल थे।

आज होने वाले शपथ गृहण समारोह में इन चाराें सांसदों का मंत्री बनना तय माना जा रहा है। मेघवाल, शेखावत और यादव को मोदी कैबिनेट में फिर से मौका मिलेगा। वहीं भागीरथ चौधरी पहली बार मंत्री बनेंगे। इन चार चेहरों के अलावा राजस्थान से पांचवा चेहरा अश्विनी वैष्णव का भी होगा। वैष्णव ओडिशा से राज्यसभा सांसद हैं और मोदी के दूसरे कार्यकाल में भी मंत्री रहे हैं। वे मूलरूप से जोधपुर के रहने वाले हैं।

जोधपुर से भाजपा सांसद गजेंद्र शेखावत ने कहा, "जोधपुर लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं ने जिस प्रकार से आशीर्वाद देकर तीसरी बार अपने लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधी चुनकर भेजा हैदेश की सरकार और उनकी टीम में काम करने का जो मुझे अवसर मिला है मैं उसका धन्यवाद करता हूं।"

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

 

Related News

Leave a Comment

Submit