वीडियो ब्रेकिंग : पूर्व सीएम राजे ने की राज्यपाल से मुलाकात : पूर्व सीएम राजे के ट्वीट से बढ़ी राजनितिक हलचल , राजे ने लिखा जय भाजपा , तय भाजपा, क्या संघ ने राजे को दे दी राजस्थान की जिम्मेदारी ?

फोटो  : राज्यपाल से मुलाकात के दौरान

जयपुर , 01 दिसम्बर

प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की है । जिसे शिष्टाचार मुलाकात बताया जा रहा है। इससे पहले राजे भारती भवन पहुंची । जहाँ पर राजे ने संघ पदाधिकारियों से लम्बी मंत्रणा की । इस दौरान क्या चर्चा हुई इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नही आई है ।

प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के मतदान के की मतगणना 3 दिसम्बर को होनी है । कल यानि 30 नवम्बर को अधिकांश एक्जिट पोल ने राजस्थान में कांग्रेस को बढ़त में दिखाया है वही बीजेपी को दो एक्जिट पोल में बहुमत दिखाया गया है । इसके बाद से भाजपा से लेकर कांग्रेस नेताओ की चहल पहल बढ़ गयी है ।

अब से कुछ देर पहले प्रदेश की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भारती भवन पहुंची है । जहाँ पर राजे संघ पदाधिकारियों से मंत्रणा कर रही है ।  मतगणना से पहले इस मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे है ।  मुकालात के समय पूर्व सीएम राजे ने अपने सोशल मिडिया अकाउंट से एक टवित भी किया है । जिसमे राजे ने लिखा है कि जय भाजपा , तय भाजपा ।

राजे के टवित के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि भाजपा बहुमत मिलने पर या कमो बेस की हालत में राजे को ही सीएम के तौर पर प्रोजेक्ट किया जायेगा । माना जा रहा है कि राजे ने ये टवित संघ पदाधिकारियों की हरी झंडी के किया होगा । वही मतदान के बाद से ही राजे सक्रीय हो गयी थी इससे साफ हो चूका था कि भाजपा के देर सवेर राजे को ही आगे किया जायेगा ।

बता दे कि प्रधानमंत्री से लेकर गृह मत्री अमित शाह की तरफ से राजे को कोई तवजो नही दी जा रही थी । इसमें बड़ी बात तब हो गयी जबी भाजपा के घोषणा पत्र के दौरान राजे के हाथ से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नद्दा ने ब्रोसर छीन लिया था । जिसकी राजनितिक गलियारों में काफी चर्चा हुई थी ।

राजस्थान के राजनितिक पंडितो का भी मानना है कि देश के लिए मोदी नेता है तो राजस्थान के लिए राजे ही मोदी है । हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़ ने अपनी रिपोर्ट में भी बताया था कि देर सवेर भाजपा को राजे को आगे करना ही होगा ।

अब देखना है कि तीन दिसम्बर को भाजपा को राजस्थान बहुमत देता है या फिर से गहलोत सरकार को रिपीट करते हुए ट्रेंड को तोड़ने का कार्य करेगा ।

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit