वीडियो न्यूज़ : विधानसभा चुनाव के मतदान की मतगणना हुई शुरू : नीमकाथाना से कौन जायेगा इस बार विधानसभा में, सुरेश मोदी या प्रेम सिंह बाजोर या कोई और ?, सबकी नजर रघुवीर भूदोली के वोट पर

फोटो  :फाइल फोटो

सीकर / नीमकाथाना , 03 दिसम्बर

आखिर वो इंतजर ख़त्म हो गया , जिसका बेसब्री से इंतजार प्रत्याशियो के साथ आमजन कर रहा था।आज वैसे तो रविवार है , लेकिन सबकी नजरे टीवी के उपर टिकी हुई है । बाजार के लिए तो रविवार छुट्टी जैसा दिख रहा है लेकिन ये भी 12 बजे बाद गुलजार हो जायेगा ।नीमकाथाना की सड़के भी अब तो फॉर लेन में है और यहाँ पुलिस अधीक्षक और जिला कलक्टर भी बैठते है ।

नीमकाथाना में मुख्य मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी और वर्तमान में विधायक सुरेश मोदी और भाजपा से उम्मीदवार के बीच माना जा रहा है । कांग्रेस की तरफ से दावा किया जा रहा है कि सुरेश मोदी बड़ी लीड से जीत रहे है । दावा तो भाजपा कार्यकर्ताओ की तरफ से भी किया जा रहा है लेकिन इस पर भाजपा का कोई भी नेता बोलने से चूका रहा है ।

भाजपा से उम्मीदवार और नीमकाथाना से दो बार विधायक रहे प्रेम सिंह बाजोर 25 नवंबर के बाद कही नजर नही आये ।  हमने उनसे सम्पर्क करने की कोशिश भी की लेकिन सम्पर्क नही हो पाया । अब कुछ देर बाद सब आपके सामने आ ही जायेगा । अभी पोस्टल बैलेट की काउंटिंग चल रही है ।

इन दो उम्मीदवारों के अलावा आरएलपी से इस बार राजेश भाईडा चुनाव लड़ रहे है । राजेश भी इस बार बड़ी टक्कर में बताये जा रहे है , हालंकि वास्तविकता कुछ देर में साफ हो जाएगी । दूसरी तरफ जेजेपी से भाजपा से बागी हुए रघुवीर सिंह भूदोली चुनाव मैदान में है । रघुवीर सिंह स्वाभिमान के कारण चुनाव मैदान में है ।

बता दे कि रघुवीर सिंह ने नीमकाथाना से बीजेपी की टिकट के लिए दावेदारी की थी , जिस पर प्रेम सिंह बाजोर ने कहा था कि रघुवीर को 250 वोट भी नही मिलेंगे । यही कारण है कि इस बार जितने वाले उम्मीदवार से ज्यादा नीमकाथाना में नजर रघुवीर सिंह वोट पर है ।

अब देखना है कि रघुवीर सिंह , बाजोर के कहे अनुसार वोट लाते है या कम या ज्यादा । बाजोर की इस चुनौती के बाद नीमकाथाना में बाजोर की काफी आलोचना भी हुई । उनका खुद का समाज बाकायदा प्रेस कांफ्रेंस करके बाजोर से माफ़ी मांगने की बात कही थी ।

यही कारण है कि सबकी निगाहे रघुवीर सिंह पर टिकी है ।

इन सबके बीच राजनितिक विश्लेशको के अनुसार गहलोत ने संभावित निर्दलियो से भी सम्पर्क साधना शुरू कर दिया है । इसी के साथ ही अपने प्रत्यासियो से भी मिलना शुरू कर दिया गया है ।

इधर मतगणना से ठीक पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से नीमकाथाना से विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश मोदी ने मुलाकात की । हालंकि इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया जा रहा है। लेकिन इसके राजनितिक मायने भी निकाले जा रहे है । सुरेश मोदी गहलोत के एकदम बगल में बैठे है ।

राजनितिक जानकारों के अनुसार सुरेश मोदी नीमकाथाना में चुनाव जीतते दिखाई दे रहे है । जो कुछ देर में साफ हो जायेगा ।  जैसा हमने पहले भी बताया उनकी सीधी टक्कर भाजपा के प्रेम सिंह बाजोर से है लेकिन बाजोर द्वारा नीमकाथाना को जिले हेतु अनुपयुक्त बताने सहित क्षेत्र से गायब रहने के आरोप के चलते बाजोर का जबरदस्त विरोध हो रहा है ।

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit