वीडियो एक्सक्लूसिव : इंजीनियर धर्मपाल गुर्जर हिंदुस्तान पर : धर्मपाल का खेतड़ी को पर्यटन के रूप में विकसित करने का विजन , नीमकाथाना में मेडिकल कॉलेज के सवाल पर क्या बोले , देखे इंटरव्यू

फोटो  :  इंटरव्यू के दौरान

नीमकाथाना / खेतड़ी , 04 दिसम्बर

खेतड़ी से नव निर्वाचित विधायक धर्मपाल गुर्जर ने हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़ एप को इंटरव्यू दिया । इस दौरान उन्होंने खेतड़ी सहित नीमकाथाना जिले को लेकर अपने विजन के बारे में बताया । उन्होंने खेतड़ी क्षेत्र को पर्यटन के रूप में विकसित करने की बात कही ।

बता दे कि इंजीनियर धर्मपाल गुर्जर को एक लम्बे संघर्ष के बाद ये जीत मिली है । जिसके बारे में उन्होंने खुँद हमे बताया । उन्होंने अपनी जीत को युवाओ सहित क्षेत्र की जनता को समर्पित की है । गुर्जर ने अपना पहला विधानसभा चुनाव नीमकाथाना से लड़ा था जिसमे धर्मपाल तीन हजार से भी कम मतो से हार गये थे । ज्सिका जिक्र उन्होंने अपने इंटरव्यू में किया ।

जब हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़ ने उनसे उनका विजन पूछा तो उन्होंने कहा कि उनकी पहली चाहत है कि अपना क्षेत्र अरावली की पहाडियों से घिरा हुआ है । यहाँ पर्यटक के रूप में अपार संभावनाए है । इसलिए वे क्षेत्र को पर्यटन हब बनाने की दिशा में कार्य करेंगे । उन्होंने बताया कि रणथम्भोर की तरह यहाँ सेंचुरी पार्क सहित अनेक सुविधाओ के लिए कार्य करेंगे ।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्र में एचसीएल का प्रोजेक्ट लगभग निष्क्रिय बराबर है । जिससे लगभग 50 से 60 हजार परिवारों का पेट भरता था । जिसमे आज 400 लोग भी मुश्किल से कार्य करते है । उन्होंने बताया कि एचसीएल केंद्र सरकार के अधीन आता है । इसलिए उनकी प्राथमिकता है कि एचसीएल को पुन : सक्रिय करके लोगो को रोजगार दिलाया जाये ।

जब हमने पूछा कि आपका गृह जिला भी अब नीमकाथाना बना है और राज्य व केंद्र में भाजपा की सरकार है तथा जिले से दो भाजपा के दो विधायक है तो क्या जिले के लिए भी कोई प्रोजेक्ट लाने के लिए आवाज उठाएंगे । इस पर उन्होंने कहा कि नि : संदेह अपने जिले के लिए स्वाभिक तौर पर कार्य करेंगे । उन्होंने कहा कि उनका तो नीमकाथाना से काफी जुड़ाव है जो अब संवैधानिक रूप से हो गया है ।

इसके साथ ही उनसे हमने मेडिकल के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर इस दिशा में कार्य करेंगे  । शेखावाटी एजुकेशन के रूप में उभरता हुआ क्षेत्र है । इसलिए इनके स्रोत के लिए वे कार्य करेंगे ।

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit