Video Breaking News : भजनलाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री : पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने रखा प्रस्ताव , दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा उपमुख्यमंत्री , देवनानी बने स्पीकर , शर्मा ने राजे का जताया आभार

फोटो  : फाइल फोटो

जयपुर , 12 दिसम्बर

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा होंगे है। भाजपा विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लग गयी । भजन लाल सांगानेर से विधायक  है। प्रदेश कार्यालय में हुई विधायक दल की बैठक में भाजपा हाईकमान द्वारा तय किए गए नाम का ऐलान किया गया और उस नाम पर सभी की सहमति बन गई।  नए मुख्यमंत्री के नाम का प्रस्ताव वसुंधरा राजे ने ही रखा। भजनलाल शर्मा संघ पृष्ठभूमि से आते हैं। वे मूलत: भरतपुर के रहने वाले हैं। फिलहाल वे प्रदेश महामंत्री के पद पर भी थे।

वही प्रदेश में इस बार दो उपमुख्यमंत्री बनाये गये है । दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है । इसके साथ वासुदेव देवनानी को स्पीकर बनाया है दीया कुमारी जयपुर की विद्याधर नगर सीट से  चुनाव जीकर आई हैं तो प्रेमचंद बैरवा जयपुर जिले की दूदू सीट से विधायक हैं।

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भजनलाल शर्मा ने कहा कि भाजपा के सभी नेताओं के साथ मिलकर राजस्थान का सर्वांगीण विकास करेंगे। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का आभार जताया है

बता दे कि बैठक से पहले राजनाथ सिंह ने भाजपा के सभी वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। जानकारी के मुताबिक राजनाथ सिंह ने वसुंधरा राजे को बैठक से पहले ही नए मुख्यमंत्री का नाम प्रस्तावित करने के लिए मना लिया था। जल्द ही उपमुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष के नाम की भी घोषणा हो सकती है।

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान  और उनके परिवार के डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit