वीडियो न्यूज़ : जयपुर में फिल्म सिटी के लिए योजना : राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल समिट के लिए मुंबई में हुआ पहला रोड शो, सीएम भजनलाल बोले - मैं आपको न्योता देने आया हूं, आईए और ..!

फोटो  :फाइल फोटो 

मुंबई , 30 अगस्त 2024

राजस्थान में निवेश को बढ़ाने के लिए साल के अंत में होने जा रही राइजिंग राजस्थान इंवेस्टमेट समिट को लेकर आज पहली इंवेस्टर मीट मुंबई में आयोजित हुई। यहां सीएम भजनलाल ने कहा- मैं आपको राजस्थान के प्रतिनिधि के तौर पर न्योता देने आया हूँ । उन्होंने कहा - आइये और अपने उद्यम का बगीचा लगाए

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा - दो दिन पहले मेरे से मिलने फिल्म निर्माता केसी बोकाडिया आए थे। उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे जयपुर में फिल्म सिटी बनानी हैं। वह मेरे पास दिन में लगभग साढ़े 12 बजे पहुंचे थे। उस दिन मेरी कैबिनेट की मीटिंग थी। मैने उनसे कहा कि मैं कैबिनेट की मीटिंग में जा रहा हूं। आप जमीन देखकर आइए। मैने उनके साथ दो अधिकारी भेजे।

कैबिनेट की मीटिंग खत्म होने के बाद वो मेरे पास आए। हमने उन्हें चार जगह जमीन दिखाई। उन्हें जमीन पंसद आई। हमने उसी दिन 4 घंटे में जमीन को फाइनल करके कह दिया कि आप आइए, जयपुर में फिल्म सिटी बनाइए। उन्होंने यस करके कहा कि मैं यहां फिल्म सिटी बनाऊंगा और मैं यहां आ रहा हूं।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा- समिट की पहली इन्वेस्टर मीट में ही हमने राज्य में 4.5 लाख करोड़ रुपए से अधिक के निवेश के लिए एमओयू किए हैं। निवेशकों और उद्योग जगत का यह विश्वास बताता है कि राजस्थान में अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि अगले 5 सालों में ही हम राज्य को 350 बिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बना सकने में कामयाब होंगे।

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit