राइजिंग होगा राजस्थान, बनेगा हब : 'राइजिंग राजस्थान"को लेकर बोले उद्योग मंत्री राज्यवर्द्धन राठौड़, राजस्थान बनेगा निवेशकों की पहली पसंद

फोटो  :फाइल फोटो 

जयपुर , 11  सितम्बर 2024

प्रदेश में दिसम्बर में होने वाली राइजिंग राजस्थान ग्लोबल समिट को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और उप मुख्यमंत्री डॉ प्रेमचंद बैरवा के नेतृत्व में एक शिष्ट मंडल दक्षिण कोरिया और जापान के दौरे पर । जहाँ निवेश को लेकर उद्योगतियो को राजस्थान में निवेश के आमंत्रित कर रहे है

वही प्रदेश और देश में उद्योग मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और वित मंत्री दीया कुमारी ने मौर्चा संभल रखा है उद्योग मंत्री राठौड़ ने आज कहा- राजस्थान निवेशकों की पहली पसंद बनेगा क्योंकि राजस्थान ने इन्वेस्टमेंट के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं। हमारे यहां केवल एक ही वीआईपी हैं, जो निवेश लेकर आ रहा हैं।

उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार ने अपने कार्यकाल के चौथे साल में केवल अखबारों में सुर्खियां बटरोने के लिए समिट आयोजित की थी। हम अपने कार्यकाल के पहले साल में ही राजस्थान में वास्तविक निवेश को लेकर समिट करने जा रहे हैं।

 राठौड़ ने कहा- प्रधानमंत्री ने देश को जो एक लक्ष्य दिया है कि हम दुनिया की तीसरी सबसे शक्तिशाली अर्थव्यवस्था बनेंगे। उसके लिए राज्यों को प्रयास करना पड़ेगा। राज्यों को भी उस दिशा पर चलना पड़ेगाराजस्थान में राइजिंग राजस्थान को नए तरीके से पेश किया है। पिछली सरकार ने अपने चौथे वर्ष में इन्वेस्टमेंट समिट केवल सुर्खियां लेने के लिए की। धरातल पर उतारने का उनके पास कोई समय और इच्छा नहीं थी। हमने इसे पहले साल में ही किया ताकि उसे धरातल पर उतार पाएं।

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit