भारत पे के बाद ऐसा दूसरा स्टार्टअप : सेबपे ने शुरू किया फिनटेक, ई कॉमर्स तथा सेवा प्रदाताओं के लिए एक डिजिटल प्लेटफार्म, यूपीआई आधारित क्यूआर कोड से पेमेंट कलेक्शन का भारत पे के बाद दूसरा स्टार्टअप तथा इतनी सर्विसेस के साथ देश का पहला स्टार्टअप

फोटो  : सेवा प्रदाता को सेवा प्रदाता का सर्टिफिकेट देते हुए निदेशक लोचिब  ।

नीमकाथाना , 16 फरवरी
रिपोर्ट : न्यूज़ डेस्क

बुधवार को कस्बे में खेतड़ी रोड़ पर सेबवॉलेट फिनटेक प्रा. लि. कम्पनी के ब्रांड ऐप्प 'सेबपे' में सभी सर्विसेज को शुरू किया गया। सेबपे फिनटेक, ई कॉमर्स तथा सेवा प्रदाताओं के लिए एक डिजिटल प्लेटफार्म के रूप में सेवाएं प्रदान करेगा। सेबपे , भारत पे के बाद ऐसा दूसरा स्टार्टअप है जो मर्चेंट को यूपीआई आधारित क्यूआर कोड से पेमेंट कलेक्शन की सुविधा प्रदान करता है तथा इतनी सर्विसेस के साथ देश का पहला  स्टार्टअप ।

सेबपे के फाउंडर किशोर सिंह लोचिब  ने बताया कि जो मर्चेंट हमारे ऐप्प में पेमेंट एक्सेप्ट करता है , वो पेमेंट मर्चेंट के सेबपे वॉलेट में आता है । उन्होंने बताया कि इससे मर्चेंट के बैंक खाते में होने वाली सेकड़ों - हजारों एंट्रीज में कमी आती है । मर्चेंट पुरे दिन का सेटलमेंट शाम को या जब जरूरत हो तब ले सकता है ।


लोचिब ने बताया कि आज मानस इंटरनेट टेक्नोलॉजी प्रा. लि. कम्पनी ने इंटरनेट सेवाएं प्रदान करने के लिए सेबपे के साथ करार किया है। उन्होंने बताया कि ये तो सिर्फ शुरुआत है । सेबपे के फाउंडर लोचिब ने कहा कि आज की तारीख में एक दर्जन आवेदन अपनी सेवाओं को सेबपे के डिजिटल बाजार में जुडवाने के लिए आये हुए है ।  उन्होंने कहा कि सेबपे श्रमिक, राजमिस्त्री, पानी टेंकर, मैला टेंकर, इवेंट प्लानर, डीजे, टैंट, स्टूड़ियो, इलेक्ट्रिशियन, ट्यूटर, विद्यालय, कोचिंग संसथान, शिक्षक, लघु उद्योग, फर्म, कम्पनियां  आदि सहित एक हजार सेवा प्रदाताओं की सेवाएं उपलब्ध करवाएगा।
 


वही सेबवॉलेट फिनटेक प्रा. लि कम्पनी का दावा है कि  हम न केवल सेवाएं उपलब्ध करवाएंगे बल्कि लाखों लोगों को रोजगार भी उपलब्ध करवाएंगे। साधारण भाषा में इसे डिजिटल बाजार कह सकते है। कम्पनी ने कहा कि सेबपे फिनटेक, ई कॉमर्स तथा सर्विस प्रोवाइडर के रूप में कार्य करेगा । आज सेबपे में किराणा सामान होम डिलीवरी भी चालू की गयी है ।  कम्पनी ने कहा कि यूजर्स ऐप्प में जाकर सभी सर्विसेस का फायदा उठा सकते है। कम्पनी के निदेशक ने बताया कि एक दो दिन में ऐप्प को अपग्रेड किया जायेगा । खास बात ये है कि सेबपे अपना स्वयं का स्टोर न रखकर आसपास के दुकानदारों को सेलर के रूप में ऐड करवाकर ये सेवाए प्रदान करेगा । सेबपे जल्द ही अपनी सभी सेवाए देश के प्रत्येक गाँव व कस्बे में शुरू करने जा रहा है ।

इस मौके पर सेबवॉलेट फिनटेक प्रा. लि.कम्पनी के निदेशक किशोर सिंह लोचिब व मोहन लाल जाट, आईसीआईसीआई बैंक से प्रबंधक महेश पालीवाल, भारतीय जीवन बीमा निगम से राजेन्द्र प्रसाद यादव, कम्पनी के सीए धीरज कुमावत, सेवा प्रदाता कम्पनी के निदेशक सुरेंद्र सैनी, बीबीएनएल से पूरन, वार्ड पार्षद कैलाश गोडावास,कम्पनी के कर्मचारी राजेन्द्र यादव, जेपी मीणा , मावंडा से फ्रेंचाइजर महेंद्र सैनी सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

खबरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit