पहली बार फाइनल में पहुंची दिल्ली नही बन सकी IPL चैम्पियन, मुंबई 5वीं बार चैम्पियन

दुबई , 10 नवम्बर

यूएई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल- 2020 का फाइनल मुकाबला खेला गया जिसको मुंबई इंडियन ने दिल्ली कैपिटल्स हराकर जीत लिया है । मुंबई ने पहली बार फाइनल पहुंची दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा दिया है  । कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मुंबई के खिलाफ इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था । दिल्ली की टीम ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 157 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था ।

इसके जवाब में मुंबई ने 18.4 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 157 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। टीम के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 51 बॉल में 68 और ईशान किशन ने 19 बॉल में 33 रन बनाए।

श्रेयस अय्यर ने खेली कप्तानी पारी

दिल्ली कैपिटल्स ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 157 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर रखा है। उनकी गेंदबाजी को देखते हुए यह रोमांचक मैच बन गया । दिल्ली की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 65 रन बनाए। इसके अलावा ऋषभ पंत ने भी 56 रनों की आकर्षक पारी खेली।

IPL के इतिहास फाइनल में 160 से कम रन बनाकर हारी हारी कोई टीम


IPL के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि कोई टीम फाइनल में 160 से कम स्कोर बनाकर भी  हार गयी । इससे पहले 4 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 160 से कम स्कोर बनाया और प्रत्येक बार टीम चैम्पियन बनी। 5 बार 160 से 199 रन के बीच का स्कोर बना, जिसमें 4 बार टारगेट चेज करने वाली टीम जीती। एकमात्र मैच हारने वाली टीम मुंबई इंडियंस ही है, जिसे 2010 में चेन्नई सुपर किंग्स ने 169 रन का टारगेट देकर हराया था। 3 बार पहली पारी में 200 से ज्यादा का स्कोर बना और तीनों बार कोई टीम इसे चेज नहीं कर पाई।

Related News

Leave a Comment

Submit