राज्य स्तर पर गणेश्वर और न्यौराणा को सीएम से मिले पुरस्कार : नीमकाथाना कलेक्ट्रेट में जिला स्तरीय कार्यक्रम, डॉ हेमन्त कटारिया को महिला नसबंदी और डॉ राकेश खेदड को पुरूष नसबंदी के सर्वाधिक केस पर पुरस्कार

फोटो  : फाइल फोटो  

जयपुर / नीमकाथाना , 11 जुलाई 2024

स्वास्थ्य विभाग नीमकाथाना की ओर से जिला स्तरीय पुरस्कार वितरण कार्यक्रम जिला कलक्टर शरद मेहरा की अध्यक्षता में जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित किया गया जिसमें जिले में परिवार नियोजन कार्यक्रम में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले स्वास्थ्य अधिकारी/कार्मिकों को पुरस्कृत किया गया।

सीएमएचओ डॉ विनय गहलोत ने बताया कि इस अवसर पर सुबह जिला कलेक्ट्रेट परिसर से जिला कलक्टर और उनके द्वारा जागरूकता रैली को हरी डाडी दिखाकर रवाना किया गया। रैली में स्कूल के छात्र-छात्राओं व आशा सहयोगिनियों ने बढ़-चढ़कर परिवार नियोजन जागरूकता संबंधित नारे लगाये। पुरस्कार वितरण  सीएमएचओ डॉ विनय गहलोत ने परिवार नियोजन कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए मार्गदर्शन किया।

कार्यक्रम में एडिशनल सीएमएचओ (प.क.) डॉ अरूण अग्रवाला ने परिवार नियोजन गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। समारोह में डिप्टी सीएमएचओ (स्वा.) डॉ के. के. शर्मा, पीएमओ डॉ कमल सिंह शेखावत, बीसीएमओ डॉ भूपेन्द्र सिंह एवं अन्य कार्मिकों ने भी भाग लिया।

समारोह में जिला कलक्टर के द्वारा डॉ भूपेन्द्र सिंह को पंचायत समिति स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने पर, डॉ हेमन्त कटारिया को महिला नसबंदी के सर्वाधिक केस करने पर, डॉ राकेश खेदड को पुरूष नसबंदी के सर्वाधिक केस करने पर, सीनियर नर्सिंग ऑफिसर मेहरचन्द जाखड को सर्वाधिक पीपीआयूसीडी निवेशन करने पर, गौरीशंकर सैनी सीनियर नर्सिंग ऑफिसर को नसबंदी केम्पों में उत्कृष्ठ कार्य करने पर, सुमन देवी, निर्मला देवी, शर्मिला देवी, पिंकी ए.एन.एम को नसबंदी में उत्कृष्ठ कार्य करने पर मोमेन्टों व प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया गया।

राज्य स्तर पर सम्मानित :-

राज्य स्तरीय विश्व जनसख्या दिवस पुरस्कार समारोह जयपुर में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित किया गया । जिसमें जिले की गणेश्वर सीएचसी के प्रतिनिधि डॉ गौतम सैनी ने प्रथम स्थान प्राप्त कने पर व न्यौराणा ग्राम पंचायत प्रतिनिधि सीता सैनी ए.एन.एम ने चतुर्थ स्थान प्राप्त करने पर मुख्यमत्री से पुरस्कार प्राप्त किया।

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit