वीडियो एक्स्प्लैनर : क्या पीएम मोदी के उतराधिकारी बनेंगे अमित शाह : दिल्ली सीएम केजरीवाल के बयान के बाद भाजपा में भी बहस हुई तेज, 2025 या 2029 कब बनेंगे शाह पीएम .?

फोटो  :फाइल फोटो 

दिल्ली , 13 मई 2024

शनिवार को दिल्ली सीएम केजरीवाल के बयान के बाद देश में पीएम मोदी के उतराधिकारी के रूप बहस तेज हो गयी है । केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी मित शाह के प्रधानमंत्री बनायेंगे। हालंकि शाह ने इसका खंडन भी किया ।

केजरीवाल ने कार्यक्रताओ को संबोधित करते हुए कहा था कि भाजपा के अंदर 2014 में मोदी ने खुद नियम बनाए थे  कि BJP में जो भी 75 साल का होगा उसे रियाटर कर दिया जाएगा। इस लिहाज से अगले वर्ष पीएम मोदी राजनीती सन्यास ले लेंगे । यही बात राकेश टिकेट अनेक मौको पर कह चुके है कि पीएम मोदी 2029 तक पीएम नही रहेगे ।

केजरीवाल ने कहा था  कि अब मोदी जी रिटायर होने वाले हैं।  अगर इनकी सरकार बनी तो सबसे पहले दो महीनों में वे योगी जी को निपटाएंगे, इसके बाद अगले साल सबसे खास अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाएंगे। मोदी जी अपने लिए वोट नहीं मांग रहे हैं ये अमित शाह के लिए वोट मांग रहे है।

प्रधानमंत्री मोदी की रिटायरमेंट को लेकर अरविंद केजरीवाल के बयान पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि INDI गठबंधन को पता है कि हम(NDA) 400 पार करने जा रहे हैं और मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। इसलिए इस तरह की भ्रांतियां फैला रहे हैं।

शाह ने कहा कि मैं जनता के सामने स्पष्ट करना चाहता हूं कि भाजपा के संविधान में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है। नरेंद्र मोदी ही 2029 तक नेतृत्व करेंगे और नरेंद्र मोदी ही आने वाले चुनाव का भी नेतृत्व करेंगे। INDI गठबंधन के लिए कोई अच्छा समाचार नहीं है। उन्हें ज्यादा परिश्रम करना चाहिए, भ्रष्टाचार बंद करना चाहिए। इस प्रकार के झूठे भ्रम फैलाकर वे चुनाव नहीं जीत सकते।

केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा किइन्होने ( मोदी - शाह ) आडवाणी जी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन की राजनीति खत्म कर दी। शिवराज सिंह चौहान जिन्होंने मध्य प्रदेश का चुनाव जिताया, उन्हें CM नहीं बनाया, उनकी राजनीति खत्म कर दी। वसुंधरा राजे, खट्टर साहब, रमन सिंह की राजनीति खत्म कर दी अब अगला नंबर योगी आदित्यनाथ का है। अगर ये चुनाव यह जीत गए तो दो महीने में उत्तर प्रदेश का CM बदल दिया जाएगा।

 खबरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit