वीडियो न्यूज़ : आप का 'जेल के खेल' के खिलाफ प्रदर्शन : प्रदर्शन बिना किसी बड़े नेता की गिरप्तारी के हुआ ख़त्म , केजरीवाल बोले- PM ने ऑपरेशन झाड़ू लॉन्च किया

फोटो  :फाइल फोटो 

दिल्ली , 19 मई 2024

रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने AAP सांसदों, विधायकों और नेताओं के साथ भाजपा मुख्यालय पर प्रदर्शन के लिए मार्च किया। केजरीवाल दोपहर 12 बजे आम आदमी पार्टी ऑफिस पहुंचे और आधे घंटे बाद पार्टी नेताओं के साथ 800 मीटर दूर भाजपा मुख्यालय की ओर कूच कर गए।

बता दे कि अरविंद केजरीवाल ने 18 मई को स्वाति मालीवाल से मारपीट के आरोपी अपने PA बिभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद वीडियो जारी कर भाजपा हेडक्वार्टर पर प्रदर्शन की घोषणा की थी।

हालांकि प्रदर्शन किसी बड़े नेता की गिरफ्तारी के बिना करीब 1:30 बजे खत्म हो गया। पुलिस ने कुछ AAP समर्थकों को हिरासत में लिया, जिन्हें कुछ देर बाद छोड़ दिया गया। वही पुलिस ने  भी प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। भाजपा ऑफिस के बाहर धारा 144 लगा दी थी। साथ ही आने-जाने वाले रास्तों पर बैरिकेडिंग कर दी थी।केजरीवाल ने कहा, "पिछले 2 साल से इन्होंने(भाजपा) हमारे नेताओं को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया। इन्होंने मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया, कल मेरे PA तक को गिरफ्तार कर लिया  मैं प्रधानमंत्री को कहना चाहता हूं कि आप एक-एक करके गिरफ्तार कर रहे हैं, आज हम सब साथ ही आ रहे हैं आप गिरफ्तार कर लो, हम डरने वाले नहीं है"

केजरीवाल ने कहा, "उन्हें(भाजपा) लगता है कि वे इस तरह से AAP को खत्म कर देंगे, AAP का विनाश कर देंगे। मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि ये AAP चंद लोगों की पार्टी नहीं है। ये 'AAP' 140 करोड़ लोगों के सपनों की पार्टी है जिस तरह के काम हमने दिल्ली और पंजाब में किए हैं, 75 सालों में इस देश के लोगों ने कभी नहीं देखे दिल्ली और पंजाब में हमने सरकारी स्कूल ठीक करने शुरू कर दिए, गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलने लगी। ये पीएम मोदी नहीं कर पा रहे तो उन्होंने तय किया कि इन्हें रोको और गिरफ्तार कर लो अब हम महिलाओं को हजार-हजार रुपये देने जा रहे हैंAAP एक विचार है। इसके नेताओं को तो गिरफ्तार कर लोगे, इसके विचार को कैसे गिरफ्तार करोगे?"

केजरीवाल ने कहा, "प्रधानमंत्री ने आम आदमी पार्टी को खत्म करने का प्लान बनाया है 'ऑपरेशन झाड़ू  प्रधानमंत्री का कहना है कि AAP बहुत तेजी से बढ़ रही है, यह प्रधानमंत्री के शब्द हैं जो मुझे उन लोगों ने बताया जो उनसे मिले हैंप्रधानमंत्री मोदी का कहना है कि AAP बहुत तेजी से बढ़ रही है और आने वाले समय में राष्ट्रीय स्तर पर और कई राज्यों में AAP भाजपा को चुनौती दे सकती है इसलिए इसके पहले कि AAP चुनौती बने AAP को पहले ही कुचल देना जरूरी है"

 खबरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit