पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को सौंपा इस्तीफा : मंत्रिमंडल भंग करने की सिफारिश, 8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की ले सकते है शपथ

फोटो  :फाइल फोटो 

दिल्ली , 05 जून 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार दोपहर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को इस्तीफा सौंप दिया। साथ ही मंत्रिमंडल भंग करने की भी सिफारिश की। मोदी मंत्रिमंडल की सुबह 11.30 बजे आखिरी बैठक हुई। इसमें सरकार ने तीसरी बार जीत को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया।

मंत्रीमंडल की बैठक में 17वीं लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की गई । इसके बाद पीएम मोदी राष्ट्रपति भवन के लिए रवाना हुए और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंपा। वही सूत्रों के अनुसार मोदी 8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

बता दे कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को 240 सीटें मिलीं हैं। यह बहुमत के आंकड़े (272) से 32 सीट कम हैं। लेकिन NDA ने 292 सीटों के साथ बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है ।चंद्रबाबू की TDP 15 सीटों के साथ दूसरी और नीतीश की JDU 12 सीटों के साथ NDA में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। चंद्रबाबू नायडू और नितीश बाबु के बिना भाजपा सरकार नही बना पाएगी या फिर यु कहे दोनों नेताओ की NDA में चांदी हो गयी है

भाजपा ने रणनीति के तहत और भविष्य को भांपते हुए NDA के सभी सांसदों से एकजुटता के लिए साइन करवा लिया गया है। जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने बताया कि 7 जून को संसद के सेंट्रल हॉल में NDA के सभी सांसदों की बैठक होगी।

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit