एक्स्क्लूसिव लाइव : मोदी को चुना गया NDA दल का नेता : बीजेपी 7 जून को एनडीए के सांसदों की बैठक के बाद सरकार बनाने का राष्ट्रपति को करेगी दावा पेश , टीडीपी ने मांगे 6 मंत्रालय और स्पीकर पद ..?

फोटो  :फाइल फोटो 

दिल्ली , 05 जून 2024

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद भाजपा ने सरकार बनाने की कवायद तेज का दी है । इसको लेकर पीएम आवास पर NDA की पहली बैठक हुई। बैठक में NDA नेताओं द्वारा पारित प्रस्ताव कर NDA नेताओं ने सर्वसम्मति से नरेन्द्र मोदी को अपना नेता चुना।

सूत्रों के अनुसार भाजपा 7 जून को एनडीए के सांसदों की बैठक के बाद राष्ट्रपति को सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है । NDA की बैठक में 10 से ज्यादा पार्टियों के नेता शामिल हुए। इनमें जेडीयू नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, आजसू प्रमुख सुदेश महतो, RLD के जयंत चौधरी, जन सेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, एलजेपी (रामविलास) के नेता चिराग पासवान, अपना दल (सोनेलाल) की नेता अनुप्रिया पटेल और हम के नेता जीतनराम मांझी शामिल हैं।

टीडीपी ने 6 मंत्रालय और स्पीकर पद मांगा:-

सूत्रों के अनुसार टीडीपी ने 6 मंत्रालयों सहित लोकसभा में स्पीकर पद की मांग की। वहीं JDU ने 3, चिराग ने 2 (एक कैबिनेट, एक स्वतंत्र प्रभार), मांझी ने एक, शिंदे ने 2 ( एक कैबिनेट, एक स्वतंत्र प्रभार) मंत्रालयों की मांग की है। RLD सुप्रीमो जयंत ने कहा है कि हमें इलेक्शन के पहले एक मंत्री पद देने का वादा किया गया था। इसी तरह अनुप्रिया पटेल भी एक मंत्री पद चाहती हैं।

खबर लिखी जा रही है

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit