राहुल वायनाड सीट छोड़कर रायबरेली सीट रखेंगे अपने पास : सोनिया गांधी चुनी गई कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष, राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता बनाए जाने की मांग

फोटो  :फाइल फोटो 

दिल्ली , 08 जून 2024

राजस्थान से कांग्रेस की राज्यसभा सांसद सोनिया गांधी को कांग्रेस संसदीय दल का अध्यक्ष चुन लिया गया है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संसद के सेंट्रल हॉल में पार्टी नेताओं की बैठक में सोनिया के नाम का प्रस्ताव रखा। और असम्के जोरहाट से सांसद गौरव गोगोई और तारिक अनवर ने इसका समर्थन किया।

सोनिया गांधी के पुनः कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष चुने जाने पर कांग्रेस नेता  गौरव गोगोई ने कहा, "हमारे लिए एक भावुक पल था जब हमने दोबारा सोनिया गांधी का कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष पद के लिए समर्थन किया... जब हमारे दल की स्थिति इतनी अच्छी नहीं थी तब सोनिया गांधी ने हम सब को संबोधित करते हुए कहा था कि हम उस समय से उबर जाएंगेउन्हीं शब्दों के नतीजे आज आपको वर्तमान में दिखाई दे रहे हैं।"

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा, "सोनिया गांधी को सर्वसम्मिति से कांग्रेस संसदीय दल (CPP) चेयरपर्सन के रूप में चुना गया है और उन्होंने इस पद को स्वीकार कर लिया है। विपक्ष के नेता को लेकर राहुल गांधी बताएंगे। आज की बैठक CPP को लेकर थी।"

इससे पहले सीडब्लूसी की बैठक हुई। जिसमें रायबरेली से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने का भी प्रस्ताव रखा गया है। वही कांग्रेस नेताओ का कहना है कि राहुल वायनाड सीट छोड़कर रायबरेली सीट अपने पास रखेंगे।वायनाड से प्रियंका गाँधी या कोई स्थानीय कार्यकर्ता को चुनाव लड़ाया जा सकता है

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit