लाइव : मोहम्मद यूनुस बन सकते है बांग्लादेश के अंतरिम प्रधानमंत्री : सरकार ने बांग्लादेश मुद्दे पर 10 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई , विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर बैठक की जानकारी देंगे

फोटो  :फाइल फोटो 

दिल्ली / ढाका , 06 अगस्त 2024

केंद्र सरकार ने बांग्लादेश में उपजे राजनितिक के मुद्दे पर आज सुबह 10 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है।भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर बैठक की जानकारी देंगे। बैठक में भारत के स्टेंड को लेकर भी चर्चा जो हो सकती है ।

उधर बांग्ला अखबार डेली सन के मुताबिक भारत ने शेख हसीना को फौरी तौर पर देश में रहने की अनुमति दे दी है। हसीना, ब्रिटेन में राजनयिक शरण चाहती हैं। ब्रिटेन ने शेख हसीना को शरण देने के मुद्दे पर फिलहाल चुप्पी साध रखी है। वहां से इसकी अनुमति मिलते ही वे भारत छोड़ देंगी।

हसीना के साथ उनकी बहन रेहाना भी हैं जिनके पास ब्रिटेन की नागरिकता है। हसीना की भतीजी और रेहाना की बेटी ट्यूलिप सिद्दीक लेबर पार्टी की सांसद हैं।

मोहम्मद यूनुस बांग्लादेश के अंतरिम प्रधानमंत्री बने सकते हैं। आरक्षण विरोधी आंदोलन के कॉर्डिनेटर नाहिद इस्लाम ने मंगलवार सुबह कहा कि नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में अंतरिम सरकार की रूपरेखा तैयार की जाएगी। यूनुस ने बांग्लादेश में ग्रामीण बैंक की स्थापना की थी। गरीबी विरोधी अभियान के लिए उन्हें 2006 में नोबेल शांति मिला था।

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit