वीडियो एक्स्क्लूसिव : मंच पर ही भीड़ गए धारीवाल - गुंजल : चुनाव से पहले गुटबाजी , धारीवाल बोले - गुंजल ने मेरे ऊपर जो आरोप लगाए थे, उसके लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगे

फोटो :फाइल फोटो 

कोटा , 29 मार्च  2024

कांग्रेस की लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पार्टी कार्यालय में बैठक हुई। इसमें कांग्रेस की गुटबाजी सामने आ गई है। बैठक में कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल और पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता शांति धारीवाल के बीच तीखे शब्द बाण चले। दोनों के समर्थकों ने बैठक के बीच में हंगामा कर एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की। मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। कुछ ही देर में माहौल तल्खी में बदल गया। तगड़े विरोध को देखते हुए गुंजल को बैठक छोड़कर जाना पड़ा। इसके बाद धारीवाल भी बैठक से चले गए। गुंजल के कांग्रेस आने से अंदरखाने चल रही गुटबाजी पार्टी कार्यालय में खुलकर सामने आ गई।

बैठक में गुंजल सहित अन्य पदाधिकारियों का संबोधन पूरा हो गया था और आखिरी में धारीवाल का संबोधन होना था, लेकिन पहले तो धारीवाल ने बैठक में संबोधन से ही इनकार कर दिया। लेकिन कार्यकर्ताओं ने अनुरोध किया की भाईसाहब दो शब्द तो बोलना ही पड़ेगा। धारीवाल ने माइक संभालते ही कहा कि गुंजल साब ने चम्बल रिवर फ्रन्ट को लेकर भ्रष्टाचार और रिवर फ्रन्ट गलत बनने के जो झूठे आरोप लगाए थे, उसके लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए और कहना चाहिए कि उन्होंने भाजपा में रहते हुए जो आरोप लगाए थे वह सब गलत और झूठे हैं।

एनजीटी ने भी चम्बल रिवर फ्रन्ट के निर्माण को सही माना है। गुंजल ने इस पर माफी नहीं मांगी। बस इतना ही कहा कि कांग्रेस में शामिल होने पर आरोप खत्म हो गए हैं। इस पर धारीवाल नाराज हो गए और उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि माफी तो मांगी ही पड़ेगी। जब धारीवाल बोले रहे थे गुंजल तमतमाते हुए खड़े हुए। यह देखकर गुंजल समर्थकों ने धारीवाल के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इतने में धारीवाल समर्थक पूर्व शहर महासचिव संजय यादव, उप महापौर सोनू कुरैशी, चेतन समेत कई अन्य कार्यकर्ता भी खड़े हो गए और गुंजल के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इससे माहौल गरमा गया। इस बीच शहर अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी, महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष राखी गौतम ने समझाइश करना शुरू किया, लेकिन दोनों तरफ से नारेबाजी होती रही। मामला ज्यादा बढ़ने पर गुंजल बैठक बीच में ही छोड़कर चले गए।

धारीवाल ने हंगामे के बीच कहा कि गुंजल साहब जिस पार्टी से आए हैं, वह कट्टर हिन्दुत्व वादी है। कांग्रेस सेकुलर पार्टी है। सभी धर्म के लोगों को साथ लेकर चलती है। ऐसे में गुंजल को सेकुलर होना पड़ेगा। इस पर भी गुंजल कुछ नहीं बोले।

बता दे कि गुंजल ने गुरुवार रात को धारीवाल के घर जाकर मुलाकात की थी। उसके बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा थी कि दोनों के मतभेद खत्म हो गए हैं। लेकिन पार्टी की बैठक में फिर मतभेद खुलकर सामने आए हैं। एकजुटता दिखाने के लिए बुलाई गई बैठक में गुटबाजी खुलकर सामने आई। धारीवाल ने प्रहलाद गुंजल से कहा कि आपको कांग्रेस में आने के बाद अब कहना चाहिए कि मैंने जो धारीवाल जी पर आरोप लगाए थे वह गलत हैं। कांग्रेस में आने के बाद अब आपको सेकुलर बनना चाहिए। इस बात पर प्रहलाद गुंजल नाराज हो गए।

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit