वीडियो एक्स्क्लूसिव : भजनलाल सरकार 17 नए जिलो की करवा रही समीक्षा : केंद्र ने लद्दाख में बनाए नए जिले तो नए जिलों की समीक्षा पर घिरी राजस्थान की भाजपा सरकार, नेता प्रतिपक्ष जुली ने भाजपा राज में बने प्रतापगढ़ का दिया उदहारण

फोटो  :फाइल फोटो 

जयपुर , 28 अगस्त 2024

केंद्र सरकार ने सोमवार को केंद्र शासित प्रदेश में 5 नए जिले बनाकर जिलो की संख्या 7 कर दी । केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा - लद्दाख में छोटे जिले बनाने से विकसित और समृद्ध लद्दाख बनेगा। इसी को लेकर राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष टिकाराम जुली ने भजनलाल सरकार और भाजपा पर हमला बोल दिया ।

जुली ने अपने सोशल मिडिया अकाउंट पर लिखा - राजस्थान में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने आमजन की सुविधा के लिए नई जिले बनाकर ऐतिहासिक कार्य किया था, वहीं भाजपा की भजनलाल सरकार इन्हे राजनीतिक पूर्वाग्रह के कारण ख़त्म करना चाह रही है। दूसरी ओर चुनावी लाभ लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा आचार संहिता के दौरान केंद्रीय शासित प्रदेश लद्दाख में 5 नए जिले बनाने के फैसले करने की जानकारी दे रहें है। जो तर्क लद्दाख में जिले बनाने के दिए जा रहे हैं वैसे ही कारण कमोबेश राजस्थान के लिए भी लागू होते हैं।

जुली ने आगे लिखा - मैं मुख्यमंत्री भजनलाल जी से पूछना चाहूंगा कि लद्दाख में अभी केवल 2 जिले हैं जिन्हें बढ़ाकर केंद्र सरकार 7 करने का फैसला लिया है यानी जिलों की संख्या 5 गुणा हो जाएगी। वहीं राजस्थान जो देश का सबसे बड़ा राज्य है, पूर्ववर्ती गहलोत साहब की सरकार ने यहाँ की जनता के लिए कम दूरी पर प्रशासनिक कार्य उपलब्ध करवाने के लिए नए जिले बनाये थे। जिनको भाजपा की भजनलाल सरकार समीक्षा के नाम पर ख़त्म करना चाहती है या फिर अटकाये, लटकाये रखना चाहती है।

जुली यही नही रुके , उन्होंने प्रतापगढ़ का नाम लेकर कहा - राजस्थान की भाजपा सरकार कहती है कि छोटे जिले बनाये गए जिससे नुकसान हो रहा है जबकि प्रतापगढ़ जैसा छोटा जिला भाजपा की सरकार के कार्यकाल में ही बना था। केंद्र की भाजपा कह रही है कि लद्दाख में छोटे जिले बनाने से विकसित और समृद्ध लद्दाख बनेगा।

अब उठता है कि क्या लद्दाख में जिलो की संख्या 2 से 7 सात हो सकती है तो देश के सबसे बड़े राज्य राजस्थान में 50 क्यों नही ? केन्द्रीय गृह मंत्री ने छोटे जिले बनाने के पीछे तर्क दिया है कि इससे लद्दाख का विकास होगा , तो क्या राजस्थान में ऐसा क्यों नही सोचा जा रहा ?

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit