वीडियो एक्स्क्लूसिव : बाजोर ने कहा था - नीमकाथाना जिला कही नही जा रहा : भजनलाल सरकार ने नवगठित नीमकाथाना जिले के एसपी को हटाया , सीकर एसपी को दिया चार्ज , नीमकाथाना की राजनीति में आएगा तूफान

फोटो  :फाइल फोटो 

जयपुर / नीमकाथाना , 07  अक्टूबर 2024

नए जिलों की समीक्षा की प्रक्रिया के बीच  भजनलाल सरकार ने नीमकाथाना के पुलिस अधीक्षक प्रवीण नायक नुनावट को हटाकर नीमकाथाना एसपी का चार्ज सीकर एसपी भुवन भूषण यादव को दे दिया है । इससे पहले राजस्थान के 4 नवगठित जिले के एसपी का चार्ज पुराने जिलो के एसपी को दिया गया है । नीमकाथाना सहित 5  नवगठित जिलो के एसपी का चार्ज पुराने एसपी के पास हो गया है।

बिना ट्रान्सफर लिस्ट के नीमकाथाना एसपी को हटाकर सीकर एसपी को चार्ज देने से नीमकाथाना जिले के अस्तित्व को लेकर भी सवाल उठने लगे है । यह भी देखना आवश्यक होगा कि आगामी दिनों में नीमकाथाना में नया एसपी आता है या नही ।

बाजोर ने कहा था - नीमकाथाना जिला रहेगा:-
पिछले महीने सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर ने हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़ ऐप से कहा था कि नीमकाथाना जिला कही नही हटेगा । कांग्रेस वाले पागल हो गए है। जिले बनने के बाद कम होते है क्या ? नीमकाथाना फीट जिला है । जिसके बाद 25 सितंबर को नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी ने कहा था -  मैं तो उनकी बात को कच्ची कोड़ी मानता हूँ

बता दे कि भजनलाल सरकार गहलोत राज में बनाए गए 17 जिलो की समीक्षा करवा रही है ।  उस लिस्ट में नीमकाथाना भी शामिल है ।  अब नीमकाथाना पुलिस अधीक्षक का चार्ज सीकर पुलिस अधीक्षक को देने से सवाल उठने लगे है ।

नीमकाथाना है सीमावर्ती जिला  :-
नीमकाथाना जिले की सीमा हरियाणा राज्य से लगती है ।ऐसे में यहाँ कानून व्यस्व्था के लिहाज से एसपी का होना आवश्यक है । हाल ही में जिला मुख्यलय सहित अनेक क्षेत्र में कई घटनाए सामने आई है ।  ऐसे में एक एसपी को दो जिलो का चार्ज देने पर सवाल उठने लगे है ।

पुलिस अधीक्षक की गाड़ी मंगवाई :-

इससे पहले केन्द्रीय भंडार पुलिस मुख्यालय ने शाहपुरा और गंगापुर सिटी पुलिस अधीक्षक को आवंटित की गाड़ी वापस मंगवा ली है । सरकार ने शाहपुरा पुलिस अधीक्षक का चार्ज भीलवाडा पुलिस अधीक्षक  को  और गंगापुर सिटी पुलिस अधीक्षक का चार्ज सवाई माधोपुर पुलिस अधीक्षक को दिया था ।  

नीमकाथाना में अगले कुछ दिन में नया एसपी नही आने पर नीमकाथाना की राजनीती में उफान देखने को मिल सकता है । जहाँ कांग्रेस इस मसले पर भाजपा को घेरने का कार्य करेगी । वही भाजपा का क्या जवाब होगा यह भी देखने योग्य होगा ?

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit