वीडियो एक्स्क्लूसिव : समीक्षा कमेटियां सरकार के लिए बनी मुसीबत.! : SI भर्ती के लिए बनाई गई समीक्षा कमेटी बड़े पशोपेश में, नही ले पा रही निर्णय, मंत्री जोगाराम बोले जल्द मिलेगी गुड न्यूज़

फोटो  :फाइल फोटो 

जयपुर , 10  अक्टूबर 2024

भजनलाल सरकार पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के अंतिम छ महीने के फैसलों को लुभावने बताकर उनकी समीक्षा करवा रही है । इसके लिए बाकायदा अलग अलग समीक्षा कमेटियां बनाई गई है । इन समीक्षा कमेटियो की बाकायदा कई स्तर पर बैठके हो चुकी है लेकिन अंतिम निर्णय नही हो सका है ।

ऐसा ही मामला राजस्थान पुलिस की SI भर्ती को लेकर है । एसओजी इस भर्ती को रद्द करने के लिए सरकार को लिख चुकी है । इसके बावजूद सरकार कोई निर्णय नही कर पा रही है । सरकार के लिए सबसे बड़ी मुसीबत ये है कि परीक्षा रद्द करती है तो जो पास हुए वे नाराज होंगे और नही करती है तो सवाल उठेंगे कि SOG की सिफारिश के बावजूद परीक्षा रद्द नही करना मतलब सिर्फ राजनीती।

बैठक के बाद चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने कहा - अधिकारियो का काम खत्म हो गया है । अब हमे आपस में बैठकर निर्णय लेना है और फिर सरकार को हम रिपोर्ट पेश कर देंगे । जिसके बाद मुख्यमंत्री इस पर निर्णय लेंगे ।

खींवसर ने कहा - बहुत जल्द इस पर अंतिम निर्णय होगा । SOG ने अपना पक्ष रख दिया है । जो परीक्षा को रद्द करवाना चाहते है उन्होंने अपने तर्क दिए और जो परीक्षा को रद्द नही करवाना चाहते  उन्होंने अपन तर्क दिए है । कमेटी भी इसी पर पूरी तरह कन्फ्यूजन है कि किसको नाराज करे और किसको नही ।

डॉ किरोड़ी लाल कमेटी पर उठा चुके सवाल :-

भजनलाल सरकार से इस्तीफा दे चुके भाजपा के दिग्गज नेता डॉ किरोड़ीलाल मीणा भी SI भर्ती एग्जाम को रद्द करने के पक्ष में है । उन्होंने कहा - जब पेपर पहले ही मिल चूका था तो यह पेपर लीक ही हुआ । समीक्षा कमेटी बनाए जाने पर किरोड़ीलाल ने कहा था  कि मुख्यमंत्री ने यह कमेटी क्यों बनाई है मेरी समझ से परे है ।

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit