सबसे अधिक राजस्व के 45 प्रकरण आए : जिला स्तरीय जनसुनवाई में कलक्टर ने सुनी लोगों की समस्याएं , अधिकारियों को जल्द समाधान करने के निर्देश दिए

फोटो  :फाइल फोटो 

नीमकाथाना , 17  अक्टूबर 2024

राज्य सरकार के निर्देशों की पालना में जनभावना के अनुरूप पारदर्शी एवं संवेदनशील वातावरण में आमजन की परिवेदनाओं, समस्याओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान के लिए जिला कलक्टर शरद मेहरा ने गुरुवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई में जन समस्याएं सुनी और निराकरण के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में बड़ी संख्या में अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे फरियादियों की अधिकतर शिकायतें पानी, बिजली, अतिक्रमण, सड़क, घरेलू कनेक्शन, कृषि कनेक्शन करवाने, रास्ता प्रकरण, पेंशन, चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटवाने, पानी की टंकी निर्माण, अवैध खनन, पुलिस विभाग आदि से संबंधित शिकायते प्राप्त हुई । जिनमें सबसे अधिक प्रकरण राजस्व विभाग के 45, पंचायती राज के 16, नगर परिषद् व जलदाय विभाग के 11-11 विद्युत विभाग के 9 सहित जनसुनवाई में कुल 106 प्रकरण प्राप्त हुए।

प्राप्त प्रकरणों में से कुछ का मौके पर ही समाधान कर दिया गया। शेष प्रकरणों पर परिवादियों और अधिकारियों से चर्चा कर उनके जल्द समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पुराने प्रकरणों के जल्द निस्तारण के लिए भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

जन सुनवाई के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शाख ने संबंधित विभागों के अधिकारियों से कहा कि इस जनसुनवाई में प्राप्त सभी शिकायतों को सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज किया जाए और समाधान होने पर उसे अपडेट किया जाए। सीएमओ के अधिक समय से लंबित प्रकरणों का निस्तारण करने के साथ ही संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों के निस्तारण के निर्देश दिए। इस दौरान सभी उपखंडीय अधिकारी वीसी के माध्यम से जुडे रहे।

इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शाख, नीमकाथाना एसडीएम मुकेश चौधरी सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit