वीडियो लाइव : राजस्थान विधानसभा में उठा फर्जी आधार कार्ड मामला : रानीवाड़ा विधायक रतन देवासी ने फर्जी आधार कार्ड केस में CBI से जाँच की मांग की , मंत्री बोले-केंद्र को भेजी सिफारिश

फोटो  :फाइल फोटो 

जयपुर , 20 जुलाई 2024

राजस्थान सरकार में पनप रहे फर्जी आधार कार्ड गिरोह मामले में अब सीबीआई जाँच करेगी । विधानसभा में कांग्रेस विधायक रतन देवासी के ध्यानाकर्षण प्रस्ताव का जवाब देते हुए ससंदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने यह जानकारी दी।

पटेल ने कहा कि इस मामले में आईटी मंत्रालय ने 28 जून को राज्य सरकार को चिट्ठी लिखकर इसकी जांच ​सीबीआई को देने को कहा था। पटेल ने कहा कि इस केस में कुछ आरोपी अरेस्ट हो चुके हैं, कुछ की तलाश जारी है।

रानीवाड़ा विधायक रतन देवासी ने आज विधानसभा में फर्जी आधार कार्ड केस में CBI को जांच की सिफारिश की। मामला बेहद गम्भीर है वह भी तब जब पूरा भंडाफोड़ सामरिक लिहाज से बेहद संवेदनशील इलाके में हुआ है।

हालंकि सीबीआई को सांचोर में मामले का भंडा फूटने के बाद सांचोर का मामला ही दिया गया है । यह लेवल सांचोर में ही नही बल्कि ये पुरे देश में चल रहा है । ये सब मल्टी लेवल सॉफ्टवेर के जरिए होता है । आधार सेंटर के लिए अनेक गाइड लाइन है लेकिन ये कम्पनियां हर किसी को ये सॉफ्टवेर दे रही है । यह सॉफ्टवेर ज्यदाकर ई मित्र वालो के पास मिलेगा

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit