वीडियो लाइव : NEET की गड़बड़ी पर लोकसभा में हंगामा : विपक्ष ने शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान का माँगा इस्तीफा , शिक्षा मंत्री NTA के बचाव में उतरे , बोले - चिल्लाने से झूठ सच नही हो जाता

फोटो  :फाइल फोटो 

दिल्ली , 22 जुलाई 2024

आज से शुरू हुए मानसून सत्र के पहले ही दिन NEET में हुई गड़बड़ी पर विपक्ष ने हंगामा कर दिया । लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा - चूंकि यह (NEET) एक व्यवस्थित मुद्दा है, तो आप इस मुद्दे को ठीक करने के लिए क्या कर रहे हैं?

जिस पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा - विपक्ष के नेता का यह कहना कि देश की परीक्षा प्रणाली बकवास है मैं इसकी कठोर शब्दों में निंदा करता हूंदरसल लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान NEET में हुई गड़बड़ी पर बोल रहे थे। इस दौरान विपक्ष ने हंगामा किया और उनके इस्तीफे की मांग की।

शिक्षा मंत्री पूरा भार कोर्ट पर डालते हुए कहा - मामला सुप्रीम कोर्ट में है और कोर्ट का जो भी निर्देश होगा हम उसे मानेंगे। कोर्ट ने सभी छात्रों के सिटी और सेंटर वाइज रिजल्ट जारी करने को कहा था, जो पब्लिक डोमेन में है। इस पर राहुल गांधी ने कहा- देश को दिख रहा है कि परीक्षा सिस्टम में बहुत सी कमी है। शिक्षा मंत्री ने सबकी कमी गिना दी, लेकिन अपनी नहीं गिनाई। हमारा एग्जाम सिस्टम बकवास है।

इस पर शिक्षा मंत्री ने कहा- सिर्फ चिल्लाने से झूठ सच नहीं हो जाता। विपक्ष के नेता का यह कहना कि देश की परीक्षा प्रणाली बकवास है, बेहद निंदनीय है।

NTA का बचाव करते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा - पिछले 7 सालों में पेपर लीक का कोई सबूत नहीं मिला है। यह (NEET) मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है...मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कह सकता हूं कि NTA के बाद 240 से अधिक परीक्षाएं सफलतापूर्वक आयोजित की गई हैं

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit