लक्की प्रजापत संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में रहे पहले स्थान पर : राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय गणेश्वर में खिलाड़ियों का सम्मान, पढाई के साथ-साथ खेलों का जीवन में महत्व :- धर्मपाल

फोटो  :फाइल फोटो 

नीमकाथाना , 27 अगस्त 2024

जिले की राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय गणेश्वर में खिलाड़ियों का सम्मान किया गया । संभाग स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर लक्की प्रजापति को सर जी अखाड़ा के अंकित तंवर,  सूबेदार धर्मपाल गुर्जर ओमप्रकाश गुर्जर, प्रकाश शर्मा, प्रधानाचार्य डॉ.रवींद्र शर्मा, प्राध्यापक सुरेश सैनी व  शिक्षक योगेश शर्मा द्वारा प्रशस्ति पत्र, मोमेंटो एवं नगद धनराशि देकर सम्मानित किया गया।

वही बैडमिंटन में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी निशांत वर्मा,रवि सोलंकी, सचिन वर्मा, राहुल सैनी को भी पुरस्कृत किया गया।विजेता लक्की प्रजापति के पिता राजेंद्र कुमावत का भी सम्मान किया गया।

इस अवसर पर सूबेदार धर्मपाल गुर्जर ने कहा कि खेलों को हार-जीत की भावना के साथ नहीं, बल्कि खेल भावना से खेलना चाहिए। पढाई के साथ-साथ खेलों का जीवन में बहुत महत्व है। इससे शारीरिक व मानसिक विकास होता है।  इससे पढ़ाई में भी दिमाग ज्यादा चलता है। तनाव भी दूर होता है। खेल के क्षेत्र में भी युवाओं ने कई मुकाम हासिल किए हैं।

पहलवान अंकित तंवर ने कहा कि जिंदगी में कभी असफल होने पर निराश होने की आवश्यकता नहीं है। इससे प्रेरणा लेना चाहिए और आगामी प्रतियोगिता की तैयारी में जुट जाना चाहिए जिससे सफलता प्राप्त की जा सके। कुछ भी असम्भव नहीं है. सतत परिश्रम और उचित रणनीति से कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit