विनेश को नही मिलेगा कोई मेडल: कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स ने विनेश की अपील खारिज की , 100 ग्राम ओवरवेट होने से नहीं खेल पाई थीं फाइनल

फोटो  :फाइल फोटो 

दिल्ली , 14 अगस्त 2024

भारतीय रेसलर विनेश फोगाट को पेरिस ओलिंपिक में कोई मेडल नहीं मिलेगा। कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स ने उनकी अपील खारिज कर दी है। अपील पर फैसला 16 अगस्त को होना था, लेकिन 14 अगस्त को ही उनकी अपील खारिज कर दी गई। जो संदेह के घेरे में है ।

विनेश ने रेसलिंग के 50 किग्रा विमेंस कैटेगरी में लगातार 3 मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी। 8 अगस्त को फाइनल होना था, लेकिन मैच से पहले ओलिंपिक कमेटी ने विनेश का वजन 50 किलो से 100 ग्राम ज्यादा होने के कारण रेसलर को डिसक्वालिफाई कर दिया था।

अपील ख़ारिज होने पर बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कहा - यह हमारे लिए बहुत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बात हैअगर वह फाइनल में पहुंच जाती तो हम ओलंपिक में गोल्ड जीत सकते थे। हम विनेश के साथ खड़े हैं और हमेशा उनका समर्थन करेंगेयह यह एक दुखद समाचार है और मैं इस समाचार से खुश नहीं हूँ

विनेश की अपील के बाद CAS ने 9 अगस्त को 3 घंटे तक सुनवाई की। विनेश भी इस दौरान वर्चुअली मौजूद रहीं। भारतीय ओलिंपिक संघ की ओर से सीनियर वकील हरीश साल्वे ने विनेश का पक्ष रखा।

 

 

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit