प्रत्येक बच्चे को पांच पेड़ लगाने का लक्ष्य : नीमकाथाना जिला कलक्टर ने विशाल वृक्षारोपण कार्यक्रम का पेड़ लगाकर किया शुभारम्भ

फोटो  :फाइल फोटो 

नीमकाथाना , 25 जुलाई 2024

जिला कलक्टर शरद मेहरा ने गाडराटा ग्राम पंचायत में स्थित मॉडल चारागाह का निरीक्षण किया और खेतडी स्थित हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड द्वारा आयोजित विशाल वृक्षारोपण कार्यक्रम का पेड़ लगाकर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर कलक्टर ने उपस्थित लोगों और स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए पेड़ लगाना बहुत जरूरी है। राज्य सरकार ने भी प्रत्येक बच्चे को पांच पेड़ लगाने का लक्ष्य दिया है। हमें अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए।

कलक्टर मेहरा ने कहा कि हरे-भरे राजस्थान के लिए आवश्यक है कि पेड़ लगाने के साथ ही उसके संरक्षण की व्यवस्था भी सुनिश्चित करनी है। जब एक व्यक्ति खुद के लगाए हुए पेड़ को बढ़ते हए देखेगा, तो उसके मन में अपार खुशी होगी। वह सभी को बता सकेगा कि पेड़ मेरे हाथ से लगाया हुआ है।

इस अवसर पर खेतड़ी एसडीएम सविता शर्मा, केसीसी इकाई प्रमुख पी.डी. बोहरा, महादेव सिंह काजला विकास अधिकारी पंचायत समिति खेतड़ी, तहसीलदार खेतड़ी, नायाब तहसीलदार बबाई, थाना इंचार्ज बबाई सरदार सिंह, पंचायत समिति सदस्य पूनम गुर्जर, सरपंच हजारीलाल, ग्राम विकास अधिकारी सुधीर चौधरी, पूर्व विधायक हजारीलाल गुर्जर एवं ग्रामीण उपस्थित रहे ।

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit