राहुल गाँधी बन सकते है नेता प्रतिपक्ष : पार्टी सांसदों ने प्रस्ताव पास कर रखी मांग , राहुल बोले- मुझे कुछ वक्त दीजिए, 10 साल से लोकसभा में पद खाली

फोटो  :फाइल फोटो 

दिल्ली , 08 जून 2024

लोकसभा में राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष हो सकते हैं। सीडब्लूसी की बैठक में उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग उठी। बैठक में पार्टी सांसदों ने एक प्रस्ताव पास कर इसकी मांग रखी। इस पर राहुल ने सोच-विचार करने के लिए समय मांगा। लोकसभा में यह पद पिछले 10 साल से खाली है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ से एक दिन पहले शनिवार को सीडब्लूसी की मीटिंग दिल्ली के अशोका होटल में करीब 3 घंटे चली। अब शाम 5.30 बजे कांग्रेस की संसदीय दल की बैठक होगी। इसमें संसदीय दल के नेता का चुनाव किया जाएगा।

पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बैठक में कहा- जहां-जहां से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुजरी, वहां-वहां पार्टी की सीटें बढ़ी हैं। खड़गे ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के लिए सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के अलावा पार्टी के हर एक नेता और कार्यकर्ता को बधाई दी।

सीडब्लूसी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका के अलावा कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और नवनिर्वाचित सांसद शामिल हुए। बैठक में लोकसभा में जीती और हारी हुई सीटों पर भी चर्चा हुई।

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit