वीडियो लाइव : रायबरेली से राहुल गांधी ने नामांकन किया : सोनिया - प्रियंका और खड्गे मौजूद रहीं, अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा ने भी किया नामांकन दाखिल

फोटो  : नामांकन के दौरान राहुल गाँधी 

रायबरेली/ अमेठी  , 03 मई 2024

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन रायबरेली से नामांकन किया। इस दौरान उनके साथ सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी, जीजा रॉबर्ट वाड्रा और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड्गे मौजूद रहे। वही अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा ने भी अपना नामांकन दाखिल किया।

बता दे कि नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन कांग्रेस ने रायबरेली से राहुल गाँधी और अमेठी से किशोरी लाल के नाम का ऐलान किया। किशोरी लाल सोनिया गांधी के भरोसेमंद व्यक्ति माने जाते हैं।

राहुल गाँधी परिवार के साथ दिल्ली से रायबरेली के लिए शुक्रवार सुबह 9 बजे रवाना हुए। साढ़े 10 बजे अमेठी-रायबरेली बॉर्डर पर स्थित फुरसतगंज एयरपोर्ट पर उतरे।

एयरपोर्ट से सोनिया, राहुल और रॉबर्ट वाड्रा रायबरेली ​​​​​​कांग्रेस कार्यालय पहुंचे, जबकि प्रियंका और राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत अमेठी गए। यहां किशोरी लाल के साथ रोड शो किया। प्रियंका ने कहा- हम अमेठी में एक बार फिर सच्चाई और सेवा की राजनीति वापस लाना चाहते हैं। अब मौका आ गया है। ये आपका चुनाव है, आप लड़ेंगे और आप ही जिताएंगे।

नामांकन से पहले राहुल ने कांग्रेस कार्यालय में पूजा की। इसके बाद काफिले के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे और नामांकन दाखिल किया। वही भाजपा ने रायबरेली से योगी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को टिकट दिया है, जबकि अमेठी से स्मृति ईरानी लड़ रही हैं। अमेठी से दावेदारी छोड़ने पर यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने राहुल पर तंज कसा।

बरों के लिए सिर्फ हिंदुस्तान डिजिटल न्यूज़, व्हाट्स ऐप्प No. 9358147558

Related News

Leave a Comment

Submit